Skip to content
Advertisement

तमिलनाडु रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट

  • by
Advertisement

किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य में बिल्डिंग मैटेरियल का बहुत महत्व होता है। रेत, बजरी, सीमेंट, सरिया, मिट्टी, आदि का इस्तेमाल भवन तथा अन्य निर्माण कार्यों मे होता है। इन मैटेरियलस को कंस्ट्रकशन साईटस तक पहुँचाने के लिए भारी वाहनों की जरूरत पडती है। हाल ही में तमिलनाडु सरकार द्वारा TNSAND पोर्टल लांच किया गया है। पहले जहां रेत के लिए बुकिंग के लिए इंतजार करना पडता था वही इस पोर्टल से इस समस्या से निजात मिल जायेगी। पोर्टल पर सरकार रेत खदान वाहन सूची की जाँच के साथ, नए वाहन का पंजीकरण, रेत के लिए नई बुकिंग और ऑर्डर, धनवापसी के लिए अनुरोध, अपने भुगतान की स्थिति और रिफंड की पूरी जाँच, पंजीकृत वाहनों की सूची चेक करने की सुविधा प्रदान करेगी यानि की रेत के लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा मिल सकेगी। तमिलनाडु रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट भी इसी पोर्टल पर अपडेट की जायेगी। नागरिक इसके भी लाभ ले सकते है। पोर्टल से मिलने वाले लाभ, आवेदन प्रक्रिया आदि की विस्तृत जानकारी के लिए लास्ट तक पूरा लेख अवश्य पढें।

तमिलनाडु रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट

तमिलनाडु रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट www.tnsand.in पर ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। साथ ही सरकार द्वारा TNSAND एंड्रॉइड ऐप भी जारी किया गया है जिसके माध्यम से भी रेत खदान वाहन लिस्ट के चेक किया जा सकता है।

Advertisement
योजना का नाम तमिलनाडु रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट
योजना किनके द्वारा आरम्भ की गई तमिलनाडु सरकार द्वारा
लाभार्थी तमिलनाडु राज्य के नागरिक
योजना में पंजीकरण प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम द्वारा
मुख्य उद्देश्य रेत खदान वाहन सूची की जाँच,  नए वाहन का पंजीकरण, रेत के लिए नई बुकिंग, ऑर्डर लेना और देना, धनवापसी के लिए अनुरोध, अपने भुगतान की स्थिति और रिफंड की पूरी जाँच, पंजीकृत वाहनों की सूची चेक करने की सुविधा एक स्थान पर प्रदान करना
मुख्य लाभ रेत के लिए लंबी कतारों मे खडा रहने की कोई जरूरत नहीं पडेगी, सारी सुविधाएं order, booking, refunding, registered vehicle list एक ही पोर्टल पर उपलब्ध होगी।
क्या ये ऐप के रूप में भीउपलब्ध है। हाँ TNsand Android App
योजना श्रेणी तमिलनाडु सरकार योजनाएं
आधिकारिक वेबसाइट

www.tnsand.in

रेत खदान वाहन लाभार्थी लिस्ट चेक करने की प्रक्रिया –

  1. सबसे पहले रेत खदान वाहन TNSand www.tnsand.in पर जाएं।
  2. यदि आपको रेत की जरूरत है तो registration के लिए click here for sand के आप्शन पर क्लिक करें। फॉर्म भरकर रेजिस्ट्रेशन कंपलीट करें।
  3. यदि आप अपना वाहन रजिस्टर करना चाहते है तो Vehicle registration पर जाकर registration process को कंपलीट करें।
  4. रेजिस्ट्रेशन के बाद आप पोर्टल से मिलने वाले वाली सारी सुविधाएं प्राप्त कर सकते है।
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *