Skip to content
Advertisement

08th/10th Pass Jobs- Apply Now

दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर ओपीडी रजिस्ट्रेशन 2022: Delhi Aiims Appoinment

  • by
Advertisement

दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर ओपीडी रजिस्ट्रेशन 2022 के बारे में आज के लेखक के माध्यम से हम आपको जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं देश में कोरोना की स्थिति चल रही है जिसके अंतर्गत एम्स हॉस्पिटल द्वारा 3 महीने के लिए ऊपरी सर्विसेस को बंद कर दिया गया था परंतु इसे दोबारा से शुरू कर दिया गया है।

और 1 दिन में कुल मिलाकर 15 मरीजों को देखने की शुरुआत की गई है हाल ही में 1 दिन में कम से कम 3 पेशेंट्स को देखा जा रहा है। और इन अपॉइंटमेंट के चलते हुए पुराने लोगों का फॉलोअप भी लिया जा रहा है। आज के लेख के माध्यम से हम आपको दिल्ली अपॉइंटमेंट नंबर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्रदान करने जा रहे हैं।

Advertisement
दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर

दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर

आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको दिल्ली एवं अप्वाइंटमेंट ओपीडी रजिस्ट्रेशन के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी को बताने जा रहे हैं। यदि आप दिल्ली अपॉइंटमेंट नंबर लेना चाहते हैं तो इसके लिए सर्वप्रथम आपको लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक ही चलना होगा जिसके तहत आपको अपना संपूर्ण अपॉइंटमेंट रजिस्ट्रेशन को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। क्योंकि वायरस के चलते हुए ऑनलाइन माध्यम से अपॉइंटमेंट रजिस्ट्रेशन करने के लिए फिलहाल रोक लगा दी गई है जो कि कुछ समय बाद दोबारा से शुरू हो जाएगी।

Advertisement

दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर कैसे ले?

बल्लभगढ़ बुक ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको एक नंबर की प्राप्ति होगी और इसे इन एक्टिव वॉइस सपोर्ट सिस्टम के माध्यम से भी आप अपॉइंटमेंट सिस्टम को बुक करा सकते हैं। मरीजों को हॉस्पिटल में जाने की अनुमति तभी प्रदान किए जा रहे हैं जब उनके पास अपॉइंटमेंट हो बिना अपॉइंटमेंट के आप हॉस्पिटल में नहीं जा सकते। इसीलिए आपको अपॉइंटमेंट करना अति ज्यादा आवश्यक है, उसी के साथ फिजिकल स्कैनिंग करवानी होगी जिसके बाद सत्यापन पूर्ण होने पर आप एंट्री कर पाएंगे।

दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर बुक कैसे करें?

यदि आप दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट को बुक करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करके आसानी से कर सकते हैं जो कि इस प्रकार है।

  • सर्वप्रथम आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज खुल जाएगा।
दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर
  • यहां पर आपको दाएं तरफ बॉक्स दिखेगा।
  • ऊपर बॉक्स में आपको टेलीकंसल्टेशन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अपॉइंटमेंट आसानी से बुक करवा सकते हैं।
  • लाइव अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए आपको नीचे वाले बॉक्स पर क्लिक करना होगा।
  • पूछी गई सभी जानकारियों का चयन करने के बाद यूडी आईडी नंबर को भी दर्ज कर दे।
  • यूडी आईडी नंबर को दर्ज करने के पश्चात प्रोसीड पर क्लिक कर दें।
  • प्रोसीड पर क्लिक करने के बाद अपॉइंटमेंट बुक हो जाएगा।

कॉल के माध्यम से दिल्ली एम्स ओपीडी अप्वाइंटमेंट बुक कैसे करें

यदि आप कॉल के माध्यम से अपॉइंटमेंट को बुक करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई प्रक्रिया का पालन करके आसानी से कर सकते हैं जो कि इस प्रकार से है।

  • 0112658 9142 पर आपको कॉल करना होगा जो कि सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक सीमित है और रविवार सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक सीमित है।
  • अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए दूसरा नंबर जो कि 91154 44155 यह नंबर सुबह 8:30 बजे से लेकर 2:30 बजे तक सीमित है और सोमवार से शनिवार चालू रहेगा।

दिल्ली फ्री बिजली मुफ्त योजना

दिल्ली ओपीडी अपॉइंटमेंट बुक करने मे रहे सावधान

आप यदि दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर बुक करा रहे हैं तो आपको कुछ नीचे निम्नलिखित प्रकार से बातों का ध्यान रखना है जो कि इस प्रकार है।

  • कुछ कारणों की वजह से एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर हटा दिया है।
  • जिन्होंने पहले एप्लीकेशन को डाउनलोड किया था वह उसे हटा सकते हैं।
  • जो पुराने पेशेंट है उनके लिए डेडीकेटेड हेल्पलाइन नंबर को जारी किया गया है।
  • विशेष रुप से व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है।
  • फॉलो आप व्हाट्सएप के लिए 99996 35940 और 99996 35425 नंबर का इस्तेमाल किया जा सकता है

Conclusion

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको दिल्ली एम्स अपॉइंटमेंट नंबर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी पता चल गई होगी। और आप किस प्रकार से ओपीडी अप्वाइंटमेंट नंबर दिल्ली को आसानी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, इसके बारे में भी ध्यान पूर्वक से जरूर देखें। कुछ बातों को हमने बताया है कृपया करके उनको जरूर याद में रखे।

हमारी वेबसाइट पर आपको विभिन्न प्रकार के सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी को बताया जाता है कृपया करके हमारी वेबसाइट पर जरूर आते रहे। और हमारे द्वारा लिखके अपडेट पाने के लिए हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब कर ले या फिर बुकमार्क जरूर कर ले। आर्टिकल पढ़ने के लिए बहुत धन्यवाद।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *